मुरैना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे दिन आज मध्यप्रदेश आए। मोदी ने मुरैना के पुलिस परेड ग्राउंड में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में सभा की।
पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र ने साफ कर दिया है कि वो आम लोगों की संपत्ति छीनना चाहती है। पीएम ने इसी के साथ कांग्रेस पार्टी पर  धार्मिक तुष्टीकरण का आरोप लगाया।

राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- वो तो नामदार हैं...

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी का नाम लिए बिना उनपर हमला भी बोला। पीएम ने कहा कि इन दिनों कांग्रेस के शहजादे को आए दिन मोदी का अपमान करने में मजा आ रहा है। वो कुछ भी बोलते जा रहे हैं। इससे कुछ लोग दुखी हैं कि देश के प्रधानमंत्री के लिए ऐसी भाषा का प्रयोग क्यों किया जा रहा है।

मेरी सबसे विनती है कि कृपया करके आप दुखी मत होइए, गुस्सा मत कीजिए, आपको पता है कि वे नामदार हैं और हम कामदार हैं।

कांग्रेस ने ओबीसी का आरक्षण छीना

पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक बार फिर कुर्सी के लिए छटपटा रही है। कुर्सी पाने के लिए भांति-भांति के खेल, खेल रही है। पीएम ने कर्नाटक सरकार का उदाहरण देते हुए कांग्रेस पर धार्मिक तुष्टीकरण का आरोप लगाया और कहा कि वहां इन्होंने जितने भी मुस्लिम समाज के लोग हैं, उन सभी को OBC घोषित कर दिया है।

मोदी ने कहा कि इसका मतलब साफ है कि कांग्रेस ने शिक्षा और  सरकारी नौकरी में पहले जिन OBC लोगों को आरक्षण मिलता था, उस OBC समाज में इतने सारे नए लोग डाल दिए कि उनसे चोरी छिपे ये आरक्षण छीन लिया।

पिछड़ों और आदिवासियों का हक छीनना चाहती है कांग्रेस

पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस, दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक छीनने का षड्यंत्र लंबे समय से कर रही है। उन्होंने कहा कि 19 दिसंबर 2011 को तब की कांग्रेस की केंद्र सरकार धर्म के नाम पर आरक्षण देने का एक कैबिनेट नोट लेकर आई थी।

इस कैबिनेट नोट में कहा गया था कि OBC समाज को जो 27% आरक्षण मिलता है, उसका एक हिस्सा काटकर, मजहब के नाम पर दिया जाएगा। सिर्फ 2 दिन बाद 22 दिसंबर 2011 को इसका आदेश भी निकाल दिया गया।बाद में आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने कांग्रेस सरकार के इस आदेश को रद कर दिया। ये सुप्रीम कोर्ट गए, लेकिन राहत नहीं मिली।

धार्मिक तुष्टीकरण को मोहरा बना रहे
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक बार फिर कुर्सी के लिए छटपटा रही है। कुर्सी पाने के लिए भांति-भांति के खेल, खेल रही है। ये लोग फिर से धार्मिक तुष्टीकरण को मोहरा बना रहे हैं।

एक गोली आती है तो 10 गोली चल जानी चाहिए
मोदी ने कहा- हमने सीमा पर खड़े जवानों की सुविधा की भी चिंता की। कांग्रेस सरकार ने जवानों के जो हाथ बांध रखे थे, हमनें उन्हें भी खुली छूट दे दी। अगर एक गोली आती है, 10 गोली चलनी चाहिए। अगर, एक गोला फेंकते हैं तो 10 तोपें चल जानी चाहिए।

कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ
पीएम मोदी ने कहा- मप्र के लोगों ने कांग्रेस के समय का वो काला दौर भी देखा है। भाजपा के लिए देश से बड़ा और कुछ भी नहीं है और कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है। कांग्रेस की पॉलिसी है, जो देश के लिए सबसे ज्यादा योगदान, मेहनत और समर्पण करे, उसे सबसे पीछे रखो। इसलिए, कांग्रेस ने इतने वर्षों तक सेना के जवानों की One Rank-One Pension जैसी मांग पूरी नहीं होने दी। हमने सरकार बनते ही One Rank-One Pension को लागू किया।

लोगों ने कांग्रेस का काला दौर देखा
मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने एमपी को बीमारू राज्यों की लाइन में खड़ा कर दिया था। भाजपा की सरकार ने कांग्रेस के बनाए गड्ढों को भरने के बाद मध्य प्रदेश और चंबल को नई और गौरवपूर्ण पहचान दिलाई है। भाजपा सरकार में हुए विकास को भिंड, मुरैना, ग्वालियर के वो लोग और ज्यादा अनुभव कर रहे हैं, जिन्होंने कांग्रेस का काला दौर देखा है। 4 जून के बाद हमारे तेज तर्रार मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में मध्य प्रदेश का विकास और स्पीड पकड़ने जा रहा है।  

 

Source : Agency