मुंबई

साउथ के सुपरस्‍टार पवन कल्‍याण अभिनेता से नेता बन चुके हैं। एक ओर जहां लोकसभा चुनाव 2024 में उनकी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया है, वहीं चुनावी दंगल के बीच उनकी नई फिल्‍म 'हरि हर वीरा मल्‍लू पार्ट-1' का टीजर भी रिलीज हो गया है। करीब डेढ़ मिनट के इस ट्रेलर में जहां मुगल सम्राट बने बॉबी देओल की खूंखार झलक देखने को मिलती है, वहीं पवन कल्‍याण मसीहा बनकर आमजन के लिए लड़ते नजर आते हैं। टीजर देखकर ऐसा भी लगता है कि उन्होंने फिल्‍म के लिए एक ऐसी स्क्रिप्ट चुनी है, जो उनकी राजनीतिक आकांक्षाओं के अनुरूप है। 'हरि हर वीरा मल्लू पार्ट 1- सोर्ड वर्सेस स्‍प‍िरिट' में पवन कल्याण तलवार की धार पर एक्‍शन करते हुए नजर आ रहे हैं।

टीजर में जहां एक ओर पवन कल्‍याण ज़ुल्म के ख‍िलाफ आवाज बने हैं, वहीं बॉबी देओल एक बार फिर विलन के रोल में जंच रहे हैं। टीजर के एक सीन में जहां वह कमरे में टहलते हुए दिखते हैं, अनायास ही 'आश्रम' वाले बाबा निराला की याद आ जाती है। टीजर में हैदराबाद है, जहां अत्याचार का साम्राज्‍य है। ऐसा लगता है कि बॉबी देओल इन दिनों साउथ के डायरेक्‍टर्स को नेगेटिव रोल में खूब अपील कर रहे हें। वह इस फिल्‍म में दुष्ट सम्राट की भूमिका में हैं। जबकि पवन कल्याण तलवारबाजी में माहिर योद्धा के रूप में स्टाइलिश लग रहे हैं।

गांव में लूट, उत्‍पीड़न और राजशाही की कहानी
'हरि हर वीरा मल्‍लू पार्ट-1' टीजर में पवन कल्‍याण ने अपनी फिल्‍म 'सरदार गब्बर सिंह' की तरह ही गले में लाल रंग लपेट रखा है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि यह टीजर फिल्‍म के लिए उत्‍साह बढ़ाता है। टीजर में दिखाया गया है कि एक गांव को लूटा जा रहा है और लोगों को राजा द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। गांव के लोग इतने लंबे समय से पीड़ित हैं कि उन्होंने उम्मीद खो दी है। वॉयसओवर में डायलॉग है, 'जब राजा हमें लूटता है, तो गोलकुंडा नवाब राजा को लूटता है। इसके बाद, मुगल सम्राट द्वारा नवाब को लूटा जाता है।'

'हरि हर वीरा मल्‍लू पार्ट-1' में निधी अग्रवाल और नोरा फतेही भी
मेगा सूर्या प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्‍म के डायरेक्‍टर कृष जगरलामुडी और ज्योति कृष्णा हैं। फिल्म में पवन कल्याण और बॉबी देओल के साथ निधि अग्रवाल लीड रोल में हैं। जबकि इसमें सुनील, नासर, रघुबाबू, सुब्बाराजू और नोरा फतेही भी नजर आएंगी। फिल्‍म का म्‍यूजिक ऑस्कर जीत चुके एमएम कीरावनी ने दिया है।

इसी साल 2024 में रिलीज होगी फिल्‍म
पहले ऐसी चर्चा थी कि यह फिल्‍म डिब्‍बाबंद हो गई है, क्योंकि पवन कल्याण राजनीति पर फोकस कर रहे हैं। हालांकि, पवन कल्‍याण ने फैंस से वादा किया था कि वह फिल्म रिलीज करेंगे। 'हर‍ि हर वीरा मल्‍लू' में 17वीं शताब्‍दी की कहानी है, लिहाजा VFX के कारण निर्माण में देरी हुई है। फिल्‍म इसी साल रिलीज होगी, लेकिन अभी तारीख की घोषणा नहीं हुई।

Source : Agency