प्योंगयांग
उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन को लेकर मुल्क से भागीं यिओनमी पार्क ने कई गंभीर खुलासे किए हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया है कि किम के पास एक 'प्लेजर स्क्वॉड' है, जहां वह चुनकर लड़कियों को अय्याशी के लिए रखता है। पार्क ने बताया है कि लड़कियों को चुनने से पहले उनकी मेडिकल जांच से लेकर परिवार तक का पता लगाया जाता था।

क्या है प्लेजर स्क्वॉड
मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग उन हर साल 25 लड़कियों को प्लेजर स्क्वॉड में शामिल करने के लिए चुनता था। ये सभी वर्जिन होती थीं। पार्क ने बताया कि उन्हें भी दो बार लड़कियों के इस समूह के लिए चुना गया थआ, लेकिन 'फैमिली स्टेटस' के चलते मंजूरी नहीं मिली थी।

कैसे चुनी जाती हैं लड़कियां?
खबर है कि सुंदर लड़कियों को चुन लिए जाने के बाद उनके परिवार के स्टेटस और राजनीतिक हैसियत के बारे में पता लगाया जाता है। कहा जाता है कि अगर लड़की ऐसे परिवार से आती है, जिसका सदस्य नॉर्थ कोरिया से भागा हो तो उसे बाहर कर दिया जाता है। मीडिया रिपोर्ट में द डेली स्टार के हवाले से लिखा गया है कि लड़कियों को चुनने की प्रक्रिया में मेडिकल जांच भी शामिल हैं। आगे कहा गया कि जो लड़कियां इस चरण को पार कर लेती हैं, उन्हें और गहन मेडिकल जांच के लिए भेजा जाता है, जहां उनके शरीर पर छोटे से चोट के निशान तक का पता लगाया जाता है। रिपोर्ट के अनुसार, अगर निशान होता है तो लड़की अयोग्य घोषित हो सकती है।

तीन समूहों में बंटा है स्क्वॉड
अखबार से बातचीत में पार्क ने बताया है कि नॉर्थ कोरिया के इस स्क्वॉड में तीन समूह है। पहला समूह मसाज में प्रशिक्षित होता है, दूसरा किम जोंग उन और करीबियों के मनोरंजन के लिए नाचने और गाने का काम करता है। पार्क का कहना है कि तीसरे समूह को यौन गतिविधियों में शामिल किया जाता है। अखबार से बातचीत में, उन्होंने कहा, 'उन्हें तानाशाह और अन्य पुरुषों के साथ यौन संबंध बनाने होते हैं। उन्हें सीखना पड़ता है कि इन पुरुषों को खुश करना ही उनका मकसद है।' रिपोर्ट के अुसार, सबसे सुंदर लड़कियों को किम अपने लिए रखते और अन्य को निचले दर्जे के जनरल और नेताओं को दे दिया जाता है।

बाद में लड़कियों को क्या होता है?
रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया में हालात के मद्देनजर कई बार पैरेंट्स कथित तौर पर बेटियों को प्लेजर स्क्वॉड में शामिल होने की सहमति दे देते हैं। वे इसे भूख से खुद को बचाए रखने के तरीके के तौर पर देखते हैं। कहा जाता है कि जब स्क्वॉड के सदस्यों की उम्र 20-30 साल के बीच होती है, तो आमतौर किसी एक बॉडीगार्ड से उनकी शादी करा दी जाती है। पार्क का दावा है कि स्क्वॉड से रिटायर होने वाली सदस्य सुरक्षाकर्मियों में से किसी एक को चुनने को एक विशेषाधिकार के तौर पर देखते हैं।

 

Source : Agency